• Home
  • HLC Invites Suggestions- Hindi

HLC Invites Suggestions- Hindi

Print

Download PDFThis pdf Link will Open in new tab(175 Kb)

जनजातीय मद्दों पर उच्चस्तरीय सममतत द्वारा आमंत्रित सुझाव

1.प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के दिनांक 24 अगस्त, 2012 की आर्इडी संख्या 560सी152012-र्इएस 2 दवारा गठित उच्च स्तरीय समिति को भारत के जनजातीय समुदायों की सामाजिक-आर्थिक, स्वास्थ्य एवं शैक्षिक सिथति पर रिपोर्ट तैयार करने का कार्य सौंपा गया है इस कार्य में अनुसूचित जनजातियों तथा अन्य जनजातीय जनसंख्या के लिए विकास संकेतकों को सुधारने तथा सार्वजनिक सेवा वितरण को सुदृढ़ करने हेतु नीतिगत पहलों का सुझाव देने के साथ-साथ प्रभावी परिणामोन्मुख उपाय करना भी शामिल है।

2.एचएलसी के विचारार्थ विषय (टीओआर) सहित उक्त अधिसूचना के ब्यौरे तथा समिति की संरचना तक जनजातीय कार्य मंत्रालय की वेबसाइट अर्थात www.tribal.nic.in दवारा पहुँचा जा सकता है।

3.उच्च स्तरीय समिति, समिति विचारार्थ विषय में उल्लेखित मु पर विचारसुझाव आमंत्रित करती है।

4.समिति के विचारार्थ विषय के सन्दर्भ में इस विषय वस्तु में रूचि रखने वाले विभिन्न व्यकितयोंसंस्थानोंसंगठनों से आमंत्रित सुझावोंविचारोंटिप्पणियों वाले अंग्रेजी या हिन्दी में लिखित ज्ञापन निम्नलिखित पते पर डाक दवारा या र्इमेल दवारा 31 दिसंबर, 2013 तक प्रस्तुत किये जा सकते हैं :

निदेशक (एचएलसी),

जनजातीय कार्य मंत्रालय,

कमरा सं 281,

अगस्त क्रांति भवन, नर्इ दिल्ली-110066

र्इ-मेल :hlc-tribal@nic.in

5.ज्ञापन प्रस्तुत करने के अलावा जो समिति के समक्ष आना चाहते हैं को विशिष्ट रुप से ऐसा दर्शाने के लिए अनुरोध किया गया है। तथापि, इस संबंध में समिति का निर्णय अंतिम होगा।